27 से 31 जनवरी के बीच हेमंत सोरेन से पूछताछ करना चाहती है ED, झारखंड CM को पत्र लिखकर मांगी जानकारी

जमीन घोटालेे में ईडी अब मुख्यमंत्री से अपना पूछताछ पूरा करना चाहती है। इसके लिए ईडी के अनुसंधानकर्ता ने मुख्यमंत्री को सोमवार को पत्र लिखकर 27 से 31 जनवरी के बीच समय देने को कहा है। कब व कहां पूछताछ होगी इसे स्पष्ट करने को कहा गया है। ईडी ने यह बताने को कहा है कि क्या वे कार्यालय आएंगे या फिर मुख्यमंत्री आवास में ही उनसे पूछताछ होगी।

मीन घोटाला प्रकरण में मनी लांड्रिंग के तहत जांच कर रही ईडी अब मुख्यमंत्री से अपना पूछताछ पूरा करना चाहती है। इसके लिए ईडी के अनुसंधानकर्ता ने मुख्यमंत्री को सोमवार को पत्र लिखकर 27 से 31 जनवरी के बीच समय देने को कहा है। कब व कहां पूछताछ होगी, इसे स्पष्ट करने को कहा गया है। ईडी ने यह बताने को कहा है कि क्या वे कार्यालय आएंगे या फिर मुख्यमंत्री आवास में ही उनसे पूछताछ होगी।

ईडी के अधिकारियों ने इस मामले में पूर्व के आठ समन के बाद मुख्यमंत्री की स्वीकृति मिलने पर 20 जनवरी को मुख्यमंत्री आवास में पूछताछ की थी। ईडी ने उसी समय सीएम से बता दिया था कि पूछताछ पूरी नहीं हो सकी है। एक बार और पूछताछ अनिवार्य है। उसी आधार पर ईडी ने उन्हें उक्त अवधि में किसी भी दिन पूछताछ के लिए तिथि व स्थान निर्धारित कर बताने के लिए लिखा है।

मुख्यमंत्री ने अपनी जमीन होने से किया था इनकार

ईडी ने मुख्यमंत्री से बरियातू रोड की एक जमीन के संबंध में पूछताछ की तो मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कर दिया था कि उक्त जमीन उनकी नहीं है। उन्होंने ईडी से ही उस जमीन से संबंधित सबूत मांगा था, जिसपर ईडी के अधिकारी ने सबूत होने की बात कही थी और कहा था कि सबूत वे न्यायालय में प्रस्तुत करेंगे। ईडी की पूछताछ के बाद मुख्यमंत्री अपने आवास से बाहर निकले थे और अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि उन्हें फंसाने की कोशिश हो रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button