चिनहट के प्लास्टिक गोदाम में लगी भीषण आग, पढ़े पूरी खबर

VON NEWS: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चिनहट मटियारी में शुक्रवार सुबह एक प्लास्टिक गोदाम में आग लग गई। आग की चपेट में आने से लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर पहुंची दमकल की 7 गाड़ियों ने ढाई घंटे मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

सुबह-सुबह इलाके में आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल से लोगों को दूर किया। पुलिस के मुताबिक हादसे में कोई हताहत नहीं है।

प्रभारी निरीक्षक चिनहट धनंजय पांडे के मुताबिक, मटियारी इलाके में अब्दुल कलाम नाम के व्यक्ति का प्लास्टिक सामान का गोदाम है। शुक्रवार सुबह करीब 4:00 से 5:00 के बीच में गोदाम में अचानक आग लग गई। आशंका जताई जा रही है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी है।

सूचना पर पहुंची दमकल की 7 गाड़ियों ने 2:30 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। आग से लाखों रुपये का नुकसान हो गया। हालांकि गोदाम मालिक ने नुकसान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।  पुलिस के मुताबिक गोदाम रिहायशी इलाके में है। समय रहते आग पर काबू पाया गया, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

वहीं, इससे पहले लखनऊ के मड़ियांव के केशवनगर में स्थित कबाड़ मंडी में बृहस्पतिवार रात को अचानक आग लग गई। मंडी से तेज लपटें व धुआं निकलता देख लोगों की भीड़ जुट गई। तत्काल पुलिस व फायर कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को दूर किया। करीब नौ दमकल की गाड़ियों ने आग पर दो घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया।

पुलिस के मुताबिक, हादसे में 35 दुकानें जलकर राख हो गईं। वहीं दुकानदारों ने आरोप लगाया कि किसी ने जानबूझकर आग लगाई है। हादसे में करीब डेढ़ से दो करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। फिलहाल पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button