भारत का बढ़ा मान, जो बाइडन की टीम का हिस्‍सा बने वर्गीज, जानें

न्‍यूयॉर्क,VON NEWS: अमेरिका के नवनिर्वाति राष्‍ट्रपति जो बाइडन US President-elect Joe Biden की टीम में एक और भारतीय का नाम जुड़ गया है। बाइडन और अमेरिका की नर्वनिर्वाचित उप राष्‍ट्रपति कमला हैरिस ने भारतीय अमेरिकी माजू वर्गीज Indian-American Maju Varghese को शपथ ग्रहण समारोह में होने वाले उत्‍सवों का कार्यकारी निदेशक नियुक्‍त किया है। भारतीय-अमेरिकी माजू वर्गीज ऐसे पांचवें भारतीय हैं, जिन्‍हें बाइडन और कमला ने प्रमुख जिम्‍मेदारी सौंपी है। इसके पूर्व सोमवार को बाइडन ने औपचारिक रूप से नीरा टंडन को कार्यालय के प्रबंधन और बजट के निदेशक के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की थी। इससे पूरी दुनिया में भारत का मान बढ़ा है।

बाइडन के चुनावी कैंपेन में अहम भूमिका निभाई

वर्गीज ने बाइडन के चुनावी कैंपेन में महत्‍वपूर्ण और सफल भूमिका निभाई है। चुनाव के दौरान वह बाइडन के वरिष्‍ठ सलाहकार की भूमिका में रहे। बाइडन के चुनावी कैंपेन में उन्‍होंने राष्‍ट्रव्‍यापी स्‍तर पर कई मिलियन डॉलर के रसद की आपूर्ति की। इस दौरान उन्‍होंने देश भर में हजारों कार्यकर्ताओं को इस अभियान से जोड़ा।

वर्गीज पुर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबाम के विशेष सहायक रहे

इस कार्य के लिए हजारों स्‍वयंसवकों को जुटाया। वर्गीज पूर्व में भी व्‍हाइट हाउस में अपने ज्ञान एवं क्षमता का लोहा मनवा चुके हैं। पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा प्रशासन में वर्गीज विशेष सहायक की भूमिका का निर्वाह कर चुके हैं। खासकर उनकी विदेश यात्रा के प्र‍बंधन में उनकी खास भूमिका रहती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button