पश्चिम बंगाल पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़ा

पश्चिम बंगाल के हवाड़ा में लेफ्ट के कार्यकर्ताओं ने बेरोजगारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। पश्चिम बंगाल पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़ा।

जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल के हावड़ा में वामपंथी दलों की युवा शाखा ने राज्य में बेरोजगारी का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस के साथ प्रदर्शनकारियों की झड़प हो गई। जिसके बाद पुलिस ने उन पर लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर पानी कि बौछार की है।

ममता सरकार के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन

जानकारी हो कि कोलकाता में कल बृहस्पतिवार भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं ने ममता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया था। बिजली के दामों में हुई बढ़ोतरी के खिलाफ कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे। बिजली की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने बल प्रयोग किया था। लाठीचार्ज में कई कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पुलिस के प्रहार से एक कार्यकर्ता का सिर फट गया था।

जानकारी के अनुसार भाजयुमो नेताओं के अनुसार कई कार्यकर्ता घायल हो गए थे। इनमें 5 की हालत अभी भी गंभीर है। घायलों को कलकत्ता मेडिकल कॉलेज व अस्पताल तथा विशुद्धानंद अस्पताल में भर्ती कराया गया है।भारतीय जनता युवा मोर्चा के आह्वान पर कार्यकर्ता विक्टोरिया हाउस स्थित सीईएससी मुख्यालय की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें सेंट्रल एवेन्यू में रोक दिया था। पुलिस के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं की धक्का-मुक्की शुरू हो गई थी। देखते ही देखते इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया था।

मौके से पुलिस में भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष देवजीत सरकार तथा भाजपा के प्रदेश महासचिव राजू बनर्जी सहित करीब एक सौ कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया। भाजयुमो का आरोप है कि उनके कार्यकर्ता शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन पर लाठियां बरसाईं। कई कार्यकर्ता घायल हो गए।एक कार्यकर्ता का सिर फट गया उसे गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

You might also like More from author

Leave a Reply

%d bloggers like this: