उत्तराखंड कॉंग्रस्स कमेटी प्रत्याशी चुनाव की प्रतिकिरया

देहरादून,कांग्रेस प्रदेश में पंचायत चुनाव के लिए प्रत्याशियों के चयन की कसरत में जुट गई है। सत्तारूढ़ दल भाजपा को टक्कर देने के लिए मजबूत प्रत्याशियों की ढूंढ शिद्दत से की जा रही है। जिला प्रभारियों को दौरा कर बैठक करने के निर्देश प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने दिए हैं।

प्रदेश में विधानसभा और फिर लोकसभा चुनाव में बुरी तरह हार का सामना कर चुकी कांग्रेस पंचायत चुनाव में हथियार डालने के मूड में नहीं है। पार्टी के इस बढ़े मनोबल की वजह नगर निकाय चुनाव हैं। लोकसभा चुनाव से पहले हुए नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन अपेक्षाकृत बेहतर रहा।

यही नहीं लोकसभा चुनाव के बाद हुए दो नगर निकायों के चुनाव में भी कांग्रेस को शत-प्रतिशत कामयाबी मिली। अब पार्टी को भरोसा है कि पंचायत चुनाव में भी उसका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। पंचायत चुनाव की रणनीति पर पार्टी काफी पहले से काम कर रही है।

प्रत्याशियों के चयन को लेकर जिला प्रभारियों की नियुक्ति की जा चुकी है। अब सभी जिला प्रभारियों को प्रत्याशियों को चुनने का काम पूरा करने के लिए जिलों का दौरा करने के निर्देश दिए गए हैं। इस कड़ी में नैनीताल जिले में प्रभारियों के दौरे तय किए गए।

नैनीताल जिले से फीडबैक लेकर कुमाऊं मंडल के अन्य जिलों में भी प्रत्याशियों के चयन की कवायद तेज की जा रही है। हालांकि अभी प्रदेश में पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी नहीं हुई है। इस कारण कांग्रेस की नजरें प्रतिद्वंद्वी भाजपा के संभावित प्रत्याशियों पर भी गड़ी हुई हैं।

You might also like More from author

Leave a Reply

%d bloggers like this: