घर के आंगन में खेल रहे मासूम को उठा ले गया तेंदुआ

बागेश्वर : बीत रात गरुड़ तहसील के हरीनगरी गांव में घर के आंगन में खेल रहे सात साल के बच्‍चे को तेंदुआ उठा ले गया। आज सुबह उसका शव घर से दो सौ मीटर दूर अमस्यारी वन पंचायत में मिला।

राजस्व पुलिस क्षेत्र हरीनगरी गांव में सोमवार रात लगभग 9 बजे दीवान राम का पूरा परिवार घर के आंगन में बैठा था। दीवान राम की पत्नी हीरा देवी आंगन के बगल में ही बाहर खाना बना रही थी। वहीं पर दीवान राम का छोटा पुत्र दीपक (7 वर्ष) भी खेल रहा था। तभी ऊपर से एक गुलदार ने छलांग लगाई और दीपक कुमार को उठाकर जंगल की ओर ले गया।

इससे परिजनों में कोहराम मच गया। यह खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते सारे इलाके के ग्रामीण जमा हो गए और दीपक की खोजबीन में जुट गए। दीपक कुमार हरीनगरी के ग्राम प्रधान लक्ष्मण आर्या के चाचा छोटा लड़का है।

घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम सुंदर सिंह, थानाध्यक्ष मदन लाल और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। रातभर खोजबीन के बाद सुबह लगभग 8 बजे मासूम का क्षत-विक्षत शव अमस्यारी वन पंचायत की घनी झाड़ियों में बरामद हुआ।

पहले भी बच्‍चे को उठा ले गया है तेंदुआ

विदित रहे कि इसी वर्ष 23 मार्च को हरीनगरी निवासी दीपक राम के छोटे पुत्र करन को भी गुलदार घर के आंगन से उठा ले गया था, लेकिन वन विभाग अभी तक गुलदार को नहीं पकड़ सका। दो माह के भीतर यह गांव में घटित होने वाली दूसरी घटना है।

You might also like More from author

Leave a Reply

%d bloggers like this: