बारिश की कारण एक साथ दो मैच का मजा हुआ खराब

बारिश की वजह से गुरुवार को एक साथ दो मैच का मजा खराब हो गया। पहले साउथ अफ्रीका के साथ खेले जाने वाले तीन दिवसीय टेस्ट मैच का पहला दिन रद हुआ और फिर महिला टीम का टी20 मुकाबला भी नहीं खेला जा सका। भारत और साउथ अफ्रीका की महिला टीम के बीच सुरत में दूसरा टी20 मैच बारिश की वजह से रद करना पड़ा।

सीरीज का पहला टी20 जीतकर बढ़त हासिल करने वाली महिला टीम शानदार फॉर्म में है। उसके पास सीरीज पर कब्जा जमाने का अच्छा मौका था। जबकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में रोहित शर्मा बतौर ओपनर अपने आप को साबित करने उतरने वाले थे।

गुरुवार को भारत और साउथ अफ्रीका की महिला टीम के बीच पांच मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाना था। लालाभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम में गुरुवार को खेला जाने वाला यह मुकाबला बारिश की भेट चढ़ गया और यहां एक भी गेंद नहीं फेकी जा सकी। मैच शुरू होने के पहले से ही लगातार होती बारिश की वजह से दोनों टीमों को बिना खेले ही वापस होटल लौटना पड़ा।

भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में मेहमान टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 11 रनों से जीत दर्ज की थी। इस जीत को हासिल करने के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 29 सितंबर को खेला जाना है। भारत तीसरा मुकाबला जीत सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगा जबकि प्रोटियाज टीम सीरीज में बराबरी हासिल करना चाहेगी।

पुरुष टीम के तीन दिवसीय टेस्ट का पहला दिन रद

इससे पहले बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन और साउथ अफ्रीका की टीम के बीच खेला जाने वाले तीन दिवसीय टेस्ट मैच क पहला दिन बारिश की वजह से नहीं हो पाया। पहले दिन बारिश की वजह से टॉस भी नहीं हो पाया और दोपहर 1 बजे के बाद दिन के खेल को रद करने का फैसला लिया गया।

इस मैच में रोहित शर्मा प्रेसिडेंट इलेवन की कप्तानी कर रहे हैं। रोहित को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली बार ओपनिंग की जिम्मेदारी दी गई है। इस मुकाबले में उतरने से पहले रोहित से लिए यह मुकाबला अहम माना जा रहा है।

You might also like More from author

Leave a Reply

%d bloggers like this: