दलित नाबालिग छात्रा से किया दुष्‍कर्म, दुसरे समुदाय की दुकानें तोड़ी; आरोपित गिरफ्तार

नई टिहरी: जिले के भिलंगना ब्लॉक के मुख्य बाजार घनसाली में अनुसूचित जाति की एक नाबालिग छात्रा से दुष्‍कर्म करने का मामला सामने आया है। बीते रोज एक मुस्लिम युवक के होटल में उक्‍त छात्रा के साथ पकड़े जाने के बाद मुख्य बाजार में जमकर बवाल हुआ।

भीड़ ने युवक की पिटाई करने के बाद जुलूस निकालकर उसे बाजार में घुमाया। भीड़ ने युवक के समुदाय के व्यापारियों की दुकानों में तोड़फोड़ कर सामान बाहर फेंक दिया। स्थानीय लोगों ने घनसाली क्षेत्र में रह रहे संदिग्धों को बाहर करने का अल्टीमेटम दिया है।

ऐसा न करने पर उन्होंने खुद यह कदम उठाने का एलान किया है। युवक मुस्लिम समुदाय से होने पर प्रशासन के हाथ पांव फूले हुए हैं। हालात को देखते हुए घनसाली बाजार में पुलिस का पहरा बैठा दिया गया है। पुलिस ने आरोपित युवक खिलाफ दुष्‍कर्म का मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर  लिया है।

मामला बीते रोज का है। सोमवार दोपहर को दूसरे समुदाय के एक युवक ने भिलंगना ब्लॉक की दलित परिवार की एक नाबालिग छात्रा को लेकर घनसाली स्थित होटल में ले गया। इसकी भनक लगते हुए लोगों ने आरोपी को होटल के कमरे में बंद कर दिया और इसके बाद उन्होंने युवक पिटाई करनी शुरू कर दी। आरोपी के गले में जूतों की माला पहनाकर उसे घनसाली बाजार में घुमाया गया।

भीड़ का गुस्सा इतना भयंकर था कि उन्होंने इसी सुमदाय की कई दुकानों में जमकर तोड़फोड़ की और उन्हें घनसाली से बाहर जाने की चेतावनी दी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि आरोपी युवक आजाद अल्वी (18) पुत्र हबीब अल्वी  निवासी नगली नेहतोर धामपुर जिला बिजनौर यूपी विगत चार साल से घनसाली में हेयर ड्रेसर का काम करता है। उन्होंने बताया कि नई टिहरी से अतिरिक्त पुलिस फोर्स पहुंचने के बाद पुलिस ने बाजार में फ्लैग मार्च निकाला गया है। घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने सड़क पर जाम लगाया। युवक के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है।

You might also like More from author

Leave a Reply

%d bloggers like this: