ममता के बाद अब यह नेता भी नहीं होंगे PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल, जानें वजह

आइजोल। PM Narendra Modi Oath Ceremony नरेंद्र मोदी गुरुवार को देश का कार्यभार एक बार फिर से संभालने जा रहे है। आज नरेंद्र मोदी दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। यह शपथ ग्रहण समारोह काफी भव्य होने वाला है। इसमें शामिल होने के लिए 6000 महमानों को आमंत्रित किया गया है। इसमें बांग्लादेश, श्रीलंका, म्यांमार, थाईलैंड, नेपाल और भूटान के प्रमुख शामिल होंगे। साथ ही सांसदों और राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी न्यौता दिया गया है।

पंजाब के सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे। ममता बनर्जी ने पहले ही समारोह का बहिष्कार कर दिया है। हालांकि, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राज्यसभा में कांग्रेस दल के नेता गुलाम नबी आजाद सहित कई विपक्षी नेता इस समारोह में शिरकत करेंगे।

वहीं, अब खबरें है कि मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा इस समारोह में शिरकत नहीं करेंगे। इसकी जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि ज़ोरमथांगा, जो सत्तारूढ़ मिज़ो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के अध्यक्ष भी हैं, शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि बिजी आधिकारिक शेड्यूल की वजह से वह इस समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री के निजी सचिव, लालमांसंगा ने दी है। लालनमांगा ने कहा, ‘राज्य के सूचना और जनसंपर्क मंत्री लालरुतिमा, नवनिर्वाचित सांसद सी लालरोसांगा और दो बार के लोकसभा सदस्य वनलालजवामा मुख्यमंत्री की ओर से समारोह में शामिल होंगे।’

MNF बीजेपी के नेतृत्व वाले नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस (NEDA) और NDA का घटक है। उन्होंने कहा कि मिजोरम के मुख्यमंत्री ने आधिकारिक व्यस्तताओं के चलते मुख्यमंत्रीम जोरमथांगा ने अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू और उनकी मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल नहीं हो पाए।

ममता समेत कई मुख्यमंत्री नहीं होंगे शामिल
केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे।

You might also like More from author

Leave a Reply

%d bloggers like this: