कारोबारी ने अपनी सवा करोड़ की कार के लिए आठ लाख रुपये में खरीदा नंबर

इंदौर। मनपसंद नंबर के लिए शहर के एक उद्योगपति ने क्षेत्रीय परिवहन विभाग को करीब आठ लाख रुपए चुकाए हैं। आरटीओ की नीलामी में 0001 नंबर के लिए 7.94 लाख रुपए की बोली लगाकर खरीद लिया है। इंदौर के उद्योगपति ने सवा करोड़ रुपए की कार के लिए यह नंबर लिया है।

स्कीम नंबर 78 में रहने वाले उद्योगपति ने अपनी नई पोर्शे कंपनी स्पोर्ट्स कार के लिए एमपी-09,सीडब्ल्यू-0001 नंबर खरीदा है। पीले रंग की इस कार की कीमत करीब सवा करोड़ रुपए है। जर्मनी से बनकर आई पोर्शे ‘सेवन-एटीन बॉक्सटर” मॉडल की कार प्रदेश में अब तक सिर्फ इंदौर में ही हैं।

पोर्शे कंपनी के स्थानीय डीलर के मुताबिक जर्मनी में बनकर आई कार की डिलीवरी मुंबई से दी गई है। अब तक प्रदेश में इस मॉडल की सिर्फ दो कार हैं दोनों। इंदौर के लोगों ने सप्ताहभर में खरीदी है। पीले रंग की कार के बाद बीते सप्ताह लाल रंग की एक ओर कार की डिलीवरी भी दी गई है।

लाल कार को इंदौर के एक दवा कारोबारी ने खरीदा है। हालांकि उस कार के लिए इतना महंगा नंबर नहीं खरीदा गया। कार को खरीदने वाली की पसंद से सीधे जर्मनी से बनाकर और डिजाइन कर भेजा जाता है। कार खरीदने वाला इसका इंटीरियर के साथ एक्सटीरियर और फंक्शन में अपनी पसंद से बदलाव करवा सकता है। सिर्फ 9 सेकंड में कार की रुफ हट या लग जाती है। इस लिहाज से इसे दुनिया की सबसे तेज कनवर्टेबल कार कहा जाता है।

You might also like More from author

Leave a Reply

%d bloggers like this: