उत्तराखंड में बदलेगा मौसम का मिजाज, पर्वतीय जनपदों में भारी बर्फबारी की चेतावनी

देहरादून। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड का मौसम फिर से करवट बदलेगा। अगले 24 घंटों में उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में भारी बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। वहीं, मैदानी क्षेत्र में सुबह और शाम कोहरे से लोगों की परेशानी कम नहीं हो रही है।

शुक्रवार की सुबह देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंह नगर, कोटद्वार आदि स्थानों पर कुछ देर कोहरे के बाद धूप निकल गई। वहीं, कुमाऊं के नैनीताल, पिथौरागढ़, चंपावत, अल्मोड़ा आदि स्थानों में कहीं बादल तो कहीं धूप है। वहीं, गढ़वाल मंडल में मसूरी, उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग आदि स्थानों पर आसमान में बादल घिरने लगे हैं।

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार इस दौरान देहरादून के पर्वतीय क्षेत्र और रुद्रप्रयाग जिले में भी बर्फ गिर सकती है। वहीं, बर्फीली हवा लोगों को बेचैन कर रही है।

अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ और मु़क्तेश्वर में तापमान रसातल पर है। अल्मोड़ा में पारा शून्य से नीचे है, वहीं पिथौरागढ़ और मुक्तेश्वर में एक डिग्री सेल्सियस के पास रहा। मैदानी क्षेत्रों में सुबह और शाम छाए घने कोहरे से यातायात की रफ्तार मंद है। दिन में धूप ने अवश्य राहत दे रही है, लेकिन दोपहर बाद ठंडी हवा परेशान कर रही है। देहरादून में न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्यिस रिकार्ड किया गया। देहरादून के अलावा सभी शहरों में तापमान पांच डिग्री सेल्सियस से कम रहा।

विभिन्न शहरों का तापमान

शहर—————-अधि———-न्यूनतम

उत्तरकाशी———-20.6———-4.0

अल्मोड़ा————–18.8,——(-0.4)

जोशीमठ————–17.0——-2.8

मसूरी——————13.5——-3.9

नैनीताल—————14.5——4.5

पंतनगर—————-22.0——2.9

पिथौरागढ़————–15.0——1.1

मुक्तेश्वर—————11.7——1.1

नई टिहरी————–13.0——3.0

देहरादून—————–22.2—–5.6

हरिद्वार—————–18.8—–4.8

चंपावत——————14.9—–4.1

You might also like More from author

Leave a Reply

%d bloggers like this: