उत्तराखंड के देवेंद्र बिष्ट बने भारतीय फुटबाल टीम के चयनकर्ता

देहरादून: उत्तराखंड के देवेंद्र सिंह बिष्ट को फुटबाल में राष्ट्रीय चयनकर्ता की जिम्मेदारी सौंपी गई है। देवेंद्र सिंह प्रदेश के पहले फुटबॉलर हैं, जिन्हें यह जिम्मेदारी मिली है।

आगरा में 20 से 30 सितंबर तक 46वीं एशियन स्कूल अंडर-18 फुटबॉल चैंपियनशिप का आयोजन होना है। इस चैंपियनशिप के लिए भारत की अंडर-18 टीम का चयन किया जाना है।

ओएनजीसी में फुटबॉल टीम के गेम्स कोर्डिनेटर देवेंद्र बिष्ट ने बताया कि स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की तरफ से इस संबंध में ओएनजीसी के कॉरपोरेट स्पोर्टस हेड को पत्र मिला है।

उन्होंने बताया कि एशियन स्कूल फुटबॉल चैंपियनशिप के लिए भारत की अंडर-18 टीम के चयन-ट्रायल 28 व 29 जुलाई को ग्रीन पार्क स्टेडियम कानपुर में होने हैं। उनसे चयनकर्ता के तौर पर इसमें शामिल रहने का अनुरोध किया गया है। उन्होंने बताया कि एसजीएफआइ ने जो उन्हें जिम्मेदारी दी है, वह इसे पूरी ईमानदारी से निभाएंगे।

उल्लेखनीय है कि देवेंद्र सिंह बिष्ट राष्ट्रीय स्तर पर फुटबॉल में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। वह उत्तर प्रदेश के समय सात बार संतोष ट्रॉफी खेल चुके हैं, जिसमें से तीन बार उन्होंने टीम के कप्तान का दायित्व निभाया है।

You might also like More from author

Leave a Reply

%d bloggers like this: