आइडिया ने देहरादून में 4जी सेवाएं लाॅन्च कीं

मार्किट लीडर आईडिया सेलुलर ने आज देहरादून में अपनी 4जी सेवाएं लाॅन्च कीं ;मार्च, 2017 तक उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड के 25 शहरों में आइडिया 4जी सेवाओं का विस्तार करेगा डिजिटल आइडिया पेश किया, यह देहरादून के ग्राहकों के लिए डिजिटल एंटरटेनमेंट सेवाओं जैसे आइडिया म्यूज़िक लाउंज, आइडिया मूवी क्लब तथा आइडिया गेम स्पार्क का संग्रह है।

देहरादूनः उत्तरप्रदेश पश्चिम के नं. 1 टेलीकाॅम आॅपरेटर आइडिया सेलुलर ने देहरादून में अपनी विश्वस्तरीय 4जी सेवाओं के लाॅन्च की घोषणा की और कंपनी मार्च, 2017 तक उत्तर प्रदेश पश्चिम तथा उत्तराखंड के 25 शहरों तक अपनी 4जी सेवाओं का विस्तार करेगी। हाल ही में आगरा, मेरठ, मोरादाबाद और बरेली में अपनी 4जी सेवाएँ के लॉन्च के बाद अब आईडिया ने उत्तराखंड सर्किल के देहरादून शहर में 4जी को लांच किया है।

आइडिया ने डिजिटल आइडिया का अनावरण भी किया। यह देहरादून के आॅन-द-मूव ग्राहकों के लिए डिजिटल एप्लीकेशंस की एक श्रृंखला है। डिजिटल आइडिया की पेषकष में कंपनी उत्तरप्रदेश पश्चिम सर्किल में अपने 1.5 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को 3 एंटरटेनमेंट एप्स- आइडिया म्यूजिक लाउंज, आइडिया मूवी क्लब और आइडिया गेम स्पार्क दे रही है। 4जी लाॅन्च के बारे में आइडिया सेलुलर के चीफ काॅर्पोरेट अफेयर्स ऑफिसर, श्री रजत मुकर्जी ने कहा, ‘‘आइडिया ने भारतव्यापी वायरलेस ब्राॅडबैंड आॅपरेटर बनने के लिए अपने नेटवर्क के विस्तार में निरंतर निवेश किया है। इससे हमारे 200 मिलियन ग्राहक डिजिटल युग के लिए तैयार होंगे। पिछले एक साल में आइडिया ने 4जी,3जी प्लेटफाॅर्म पर अपने मोबाईल ब्राॅडबैंड नेटवर्क में दोगुनी से अधिक वृद्धि की है और अब यह भारत की 50 प्रतिशत से अधिक जनसंख्या तक पहुंचता है।’’आइडिया की मोबाईल ब्राॅडबैंड सेवाएं वर्तमान में लगभग 100,000 षहरों एवं गांवों में 500 मिलियन से अधिक भारतीयों को उपलब्ध हैं।
देहरादून में 4जी लाॅन्च के बारे में श्री नाओज़र ऐबारा, चीफ आॅपरेटिंग आॅफिसर- उत्तरप्रदेष पश्चिम, आइडिया सेलुलर ने कहा, ‘‘आइडिया उत्तरप्रदेश पश्चिम सर्किल का नं. 1 आॅपरेटर है, जिसकी बाजार अंश, नेटवर्क कवरेज, वितरण एवं कस्टमर सेवा में मजबूत पकड़ है। हमें क्षेत्र में 1.5 करोड़ से अधिक आइडिया ग्राहकों को अपनी विश्वस्तरीय, हाईस्पीड 4जी सेवाएं प्रदान करने की खुशी है, जिससे उनकी लगातार बढ़ती इन्फोटेनमेंट की जरूरतें पूरी हो सकेंगी। आइडिया की 4जी सेवाओं को मार्च के अंत तक उत्तरप्रदेश पश्चिम के 25 शहरों तक पहुंचने के लिए तेजी से विस्तार करेंगे।’’

अधिक जानकारी देते हुए आईबारा ने कहा, ‘‘आइडिया ने 3 एंटरटेनमेंट एप्स-आइडिया म्यूज़िक लाउंज, आइडिया मूवी क्लब तथा आइडिया गेम के लाॅन्च के साथ डिजिटल सेवाओं के क्षेत्र में प्रवेश किया है। अब आगे आइडिया डिजिटल कम्युनिकेशन, डिजिटल पेमेंट्स, क्लाउड एवं स्टोरेज, डिजिटल इन्फाॅर्मेशन एवं कई अन्य क्षेत्रों में अपनी डिजिटल पेशकशों का विस्तार करेगा। ‘डिजिटल आइडिया’ के द्वारा 1.3 बिलियन से अधिक भारतीय ‘जिंदगी को अधिक फायदेमंद’ बनाने का लक्ष्य हैे।’’आइडिया ने उत्तरप्रदेश पश्चिम में अपने ग्राहकों के लिए कई आकर्षक आॅफर जैसे टैरिफ पैक, बंडल्ड स्मार्टफोन आॅफर तथा डिजिटल कंटेंट पेश किए हैं। मात्र 19 रु. में प्रतिघंटे के 4जी डेटा पैक्स से लेकर हैंडसेट अपग्रेड आॅफर तथा स्मार्टफोन डील्स तक आइडिया हर श्रेणी के ग्राहकों के लिए उत्पादों की व्यापक श्रृंखला प्रदान कर रहा है।

You might also like More from author

Leave a Reply

%d bloggers like this: