Box Office: नए साल के पहले दिन ही रणवीर की सिंबा ने बना दिया ये रिकॉर्ड

मुंबई। रणवीर सिंह सिंह के पिछला साल ख़ुशियों भरा रहा। दीपिका पादुकोण के साथ शादी और पद्मावत के साथ 300 करोड़ क्लब में शामिल होना। अब नए साल के पहले दिन ही उन्होंने कमाल कर दिया है। उनकी और सारा अली खान की फिल्म सिंबा ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया है ।

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी सिंबा ने पुराने साल के आख़िरी और नए साल के पहले दिन यानि 31 दिसंबर और एक जनवरी को जबरदस्त कमाई की है । फिल्म को इस सोमवार को 21 करोड़ 24 लाख रूपये का कलेक्शन मिला था जबकि मंगलवार को कमाई करीब 28 करोड़ 19 लाख रूपये हुई है । सिंबा को पहले दिन 20 करोड़ 72 लाख रूपये का कलेक्शन मिला थाl सिंबा ने अब पांच दिनों के बाद 124  करोड़ 54 लाख रूपये का कलेक्शन कर लिया है। इसी के साथ रणवीर सिंह की ये 100 करोड़ क्लब में चौथी बार, सारा अली खान की पहली बार और रोहित शेट्टी की 7वीं बार एंट्री हुई है। रणवीर सिंह अब वरुण धवन, रणबीर कपूर और रितिक रोशन के बराबर आ गए हैं, जिनकी चार चार फिल्में 100 करोड़ क्लब में हैं l

रणवीर सिंह की रामलीला, बाजीराव मस्तानी और पद्मावत ने 100 करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया है। रोहित शेट्टी की दोनों सिंघम, तीन गोलमाल और दिलवाले, चेन्नई एक्सप्रेस और बोल बचन ने 100 करोड़ से अधिक की कमाई की है।

सिंबा, इस साल 100 करोड़ से अधिक कमाई करने वाली 13वीं फिल्म है। संजू, पद्मावत, 2.0 हिंदी, रेस 3, बागी 2, ठग्स ऑफ हिंदोस्तान, बधाई हो, स्त्री, राज़ी, सोनू के टीटू की स्वीटी, गोल्ड और रेड भी इसी लिस्ट में हैं।

रोहित शेट्टी को कॉमेडी और एक्शन का मास्टर कहा जाता है। राजकुमार हिरानी की तरह इस ब्लॉकबस्टर डायरेक्टर ने बॉक्स ऑफ़िस को हर बार हिला कर रखा है। ये बात दीगर है कि पहले उनके साथ अजय देवगन के रूप में एक पुलिसवाला हुआ करता था, सिंघम के रूप में। और अब ख़ाकी की ख़ुशबू लेकर रणवीर सिंह आये हैं। करण जौहर के प्रोडक्शन में बनी रोहित शेट्टी की इस फिल्म में रणवीर के साथ सारा अली खान और सोनू सूद का अहम् रोल है। सिंबा, संग्राम भालेराव नाम के एक घूसखोर पुलिसवाले की कहानी है जो शहर के डॉन के साथ मिलकर काम करता है।

वो डॉन (सोनू सूद) एक बार रणवीर सिंह की बहन का ही अपहरण करवा लेता है। और फिर घमासान शुरू होता है।फिल्म के ट्रेलर में अजय देवगन ने अपना सिंघम अवतार दिखाया था लेकिन रोहित के इस नए पुलिसवाले में फ़र्क इतना ही है कि वो मिज़ाज से ‘खडूस’ नहीं मस्त मौला है। जमकर एक्शन करता है और अपनी गर्लफ्रेंड के साथ मिल कर ‘आंख मारे…’ भी करता है। सिंबा, तेलुगु फिल्म टेम्पर का हिंदी रिमेक है। टेम्पर में जूनियर एनटीआर ने लीड रोल निभाया था। फिल्म को बनाने में करीब 85 करोड़ रूपये की लागत आई है, जिसमें प्रचार का खर्च भी शामिल है। सिंबा को देश भर में 4020 स्क्रीन्स में और ओवरसीज़ में 963 रिलीज़ किया गया है।

You might also like More from author

Leave a Reply

%d bloggers like this: